“महाराज” का यह आम अंदाज, लंच पालिटिक्स से गरमाई सियासत

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। रियासतें खत्म हुए भले ही एक बहुत लंबा अरसा बीत गया है लेकिन ग्वालियर की सिंधिया रियासत की मध्यप्रदेश सहित देश की सियासत में आज भी बहुत पकड़ हैं। पूर्व सिंधिया रियासत के वर्तमान मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) राजनीति का वो चेहरा हैं कि वो जो भी कुछ करते हैं उसकी चर्चा राजनैतिक गलियारों के सियासी पारे को बढ़ा देती है। ऐसा ही एक घटनाक्रम रविवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  की ग्वालियर यात्रा के दौरान हुआ।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के साथ सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) रविवार को ग्वालियर दौरे पर थे। तीनों वरिष्ठ नेताओं ने ग्वालियर व्यापार मेले का औपचारिक उद्घाटन किया, शहर के विकास के लिए 505 करोड़ की योजनाओं के भूमिपूजन और लोकार्पण समारोह में शामिल हुए। इसके अलावा नेताओं ने दोपहर का भोजन सफाईकर्मी राम सेवक के घर किया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....