आरटीओ में सर्वर डाउन के चलते 6 दिन से परेशान हो रहे हजारों आवेदक, नहीं बन पा रहा ड्राइविंग लाइसेंस

मध्यप्रदेश में कई जिलों में आरटीओ का सर्वर डाउन हो जाने से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया में लोगों को मुश्किलें आ रही हैं। लोग ऑनलाइन पोर्टल पर सर्वर डाउन के कारण जरूरी कार्यों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं, जिससे उन्हें बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Server down in RTO: मध्यप्रदेश के नगरों में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऑनलाइन सेवाओं में रुकावट की समस्या आ रही है। दरअसल लाइसेंस की प्राप्ति के लिए लोगों को ऑनलाइन पोर्टल का उपयोग करने में मुश्किलें उत्पन्न हो रही हैं, क्योंकि प्रदेश के कई जिलों में सर्वर डाउन है। इससे आवेदकों को कई समस्या हो रही है और उन्हें लंबी प्रतीक्षा का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों को अनिवार्यता का सामना:

बता दें कि इस समस्या के चलते ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीयन, और वाहनों की फिटनेस जैसे सभी कार्य ठप हो गए हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या के चलते ऑनलाइन पोर्टल पर लगातार आम लोगों को मुश्किलें उत्पन्न हो रही हैं, जिससे लोग परेशान हैं और समस्या का समाधान होने का इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार सर्वर ठप होने से ओटीपी ही भी नहीं आ रहा है। ऐसे में फिटनेस का काम भी अटका हुआ है।

आरटीओ कार्यालयों में भी दिक्कतें

इस समस्या के समाधान के लिए ऑनलाइन पोर्टल को सही करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। आरटीओ कार्यालयों में भी इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है, क्योंकि सर्वर कई दिनों से डाउन है। यह स्थिति पिछले छह दिनों से चल रही है और इसके चलते भोपाल के अलावा पूरे प्रदेश में लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को भी दोपहर में कई बार सर्वर शुरू तो हुआ लेकिन, करीब 15 मिनट चलने के बाद सर्वर फिर बंद हो गया। इन 15 मिनट में बस फिटनेस आदि के इक्का दुक्का काम ही किए जा सके।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News