टीकमगढ़ में पौने 3 करोड़ का नकली ऑइल बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

टीकमगढ़, आमिर खान। जिले में नकली आयल बनाने वाली फर्जी कंपनी का भंडाफोड़ हुआ है और करीब 2 करोड 78 लाख रुपए का माल जप्त हुआ है, पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

28 अगस्त को फरियादी अमित जग्गी ने पुलिस में शिकायत की कि टीकमगढ़ जिले में कुछ लोग उनकी कंपनी के नाम से नकली ऑयल बनाकर बेच रहे हैं। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन अनिल शर्मा के निर्देशन में एक टीम का गठन किया। छापामार पुलिस टीमें गठित करने के बाद सबसे पहले आरोपी राजेश नामदेव के यहां छापामार कार्यवाही की गई। उसके यहां से नकली कैस्ट्रोल आयल के 33 कार्टून ऑइल सहित करीब 12 लाख का माल बरामद हुआ। इसके बाद ट्रेडमार्क एक्ट 1958 की धारा 103 ,104 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद टीम के द्वारा आरोपी ओम अग्रवाल एवं उसके पुत्र रुपेश अग्रवाल के घर एवं दुकान पर छापामार कार्यवाही की गई। इनके यहां से 02 करोड़ 66 लाख 904 रुपए का नकली माल जब्त किया गया। इनके खिलाफ ट्रेडमार्क एक्ट 1958 की धारा 103,104 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।