Tikamgarh News : नकली नोट छापने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया।

tikamgarh sp

Tikamgarh News : मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 22 हजार के 100-100 रुपए के नकली नोट व इप्सन कंपनी का कलर्ड प्रिंटर जप्त किया हैं।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पुलिस ने बताया कि बम्होरी कला थाना क्षेत्र के भगवंतपुरा निवासी गौरी शंकर अहिरवार ने 3 मई को गांव के दो लोगों के खिलाफ नकली नोट देने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से भगवंतपुरा निवासी देवेंद्र कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने नकली नोट देने का जुर्म स्वीकार किया। इसके बाद दूसरे आरोपी रूपेंद्र अहिरवार निवासी अनंतपुरा को गिरफ्तार कर नकली नोट जप्त किए गए। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि निवाड़ी जिले के जेरोन थाना क्षेत्र के लुहारगुआं निवासी राकेश कुशवाहा नकली नोट छापते है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी राकेश कुशवाहा के घर छापा मारा। उसके घर से पुलिस ने 100 और 200 रुपए के नकली नोट और एक कलर्ड प्रिंटर जब्त किया।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी राकेश कुशवाहा ने बताया कि वह गांव में कियोस्क सेंटर चलाता है। करीब 1 साल पहले उसने कलर्ड प्रिंटर से आधार कार्ड बनाया था। इससे उसे नकली नोट बनाने का आईडिया मिला। इसके बाद उसने कलर्ड प्रिंटर से 100 और 200 रुपए के नकली नोट प्रिंट किए। उसने बताया कि वह आधे दाम पर लोगों को नकली नोट बेच देता था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया।

टीकमगढ़ से आमिर खान की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News