प्रताड़ना से परेशान पत्नी ने की पति की हत्या, आत्महत्या की शक्ल दी, पीएम रिपोर्ट ने खोला राज

शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पत्नी ममता टीवी पर आने वाले क्राइम शो देखती है उससे ही उसे हत्या को आत्महत्या की शक्ल देने का आइडिया आया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपने पति की हत्या (Murder) कर अपना ही सुहाग उजाड़ लिया। हत्या (Murder) के बाद महिला ने घटना को आत्महत्या (Suicide) की शक्ल देने के लिए पति (Husband) के शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया और 28 दिन तक पुलिस और परिवार को गुमराह करती रही।  लेकिन परिजनों के बयान और फिर पोस्ट मार्टम रिपोर्ट PM Report) के बाद घटना से पर्दा उठ गया। पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पत्नी ममता टीवी पर आने वाले क्राइम शो (Crime Show) देखती है उससे ही उसे हत्या को आत्महत्या की शक्ल देने का आइडिया आया।

ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के रामा जी का पुरा में रहने वाला परशुराम जाटव शराब पीने का आदी था वो आये दिन पत्नी ममता से झगड़ा करता, उसके साथ मारपीट करता और उसे प्रताड़ित करता था। घटना वाले दिन 2 जून को उसने शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट की, दोनों के बीच हाथापाई होने लगी इसी बीच गुस्से में आकर पत्नी के कपड़े धोने वाली मोगरी से पति के सिर पर वार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें – Indore बनते जा रहा क्राइम कैपिटल, तालिबानी अंदाज में बदमाशों ने युवक की जमकर की पिटाई, ये है वजह

पति की मौत के बाद पत्नी के घटना को छिपाने के लिए पति के शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया और घर के बाहर निकलकर शोर शराबा करने लगी। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग घर के बाहर आ गए उन्हें लगा रोज का पति पत्नी का झगड़ा होगा , परशुराम ने मारपीट कर ममता को बाहर निकाल दिया होगा और खुद को कमरे में बंद कर लिया होगा ।  लोगों ने परशुराम के बड़े भाई पंचम को झगडे की सूचना दी।

ये भी पढ़ें – पानी की समस्या से परेशान लोगों ने मटके फोड़कर जताया आक्रोश

सूचना मिलते ही पंचम घर पहुंचा  तो उसने देखा कि परशुराम खटिया पर पड़ा है उसके गले में साफी बंधी है।  पंचम ने जब ममता से बात की तो उसने कहा कि परशुराम ने शराब के नशे में मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया और खुद कमरा बंद कर फांसी लगा ली। ममता ने जब फांसी का फंदा खोला तब तक परशुराम की मौत हो चुकी थी।

पंचम ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आत्महत्या के हिसाब से केस की तफ्तीश शुरू की , मृतक के सिर में चोट का निशान थे  जिसे पत्नी ममता ने शव उतारते समय गिरने से होना बताया।  पुलिस परिजनों से पूछताछ करती रही और साक्ष्य जुटाती रही तो उसकी शक की सुई मृतक की पत्नी  ममता पर टिक गई लेकिन ममता पुलिस को गुमराह करती रही।  इस बीच 28 दिन बाद आई पोस्ट मार्टम रिपोर्ट ने पूरा केस साफ़ कर दिया। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर पर चोट बताया गया।

ये भी पढ़ें – अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

पूरे मामले की तफ्तीश पर नजर रख रहे सीएसपी नागेंद्र सिंह ने बताया कि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट और परिजनों के बयान के आधार पर जब पुलिस ने ममता को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कुबूल कर लिया और कहा कि हत्या को छिपाने के लिए उसे आत्महत्या का रूप दे दिया। पुलिस ने 302 और 201 आईपीसी की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

उधर जानकारी के मुताबिक पुलिस पूछताछ में एक बात और निकलकर सामने आई कि ममता को टीवी पर आने वाले क्राइम शो देखने का बहुत शौक है और उसे टीवी शो से ही हत्या को आत्महत्या में बदलन का आइडिया आया। लेकिन कहते हैं कि अपराध के बाद अपराधी कुछ ऐसी गलती कर जाता है कि पुलिस उस तक पहुँच जाती है और ऐसा ही इस केस में भी हुआ।