Master Plan 2035: उज्जैन के मास्टर प्लान में किया जाएगा बदलाव, अखाड़ा परिषद का कहना- सिंहस्थ क्षेत्र से समझौता नहीं

Master Plan 2035

Master Plan 2035 Ujjain: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के विकास के लिए मास्टर प्लान बनाते हुए और उन्हें घोषित करते हुए देखा जा रहा है। कुछ दिनों पूर्व उज्जैन का मास्टर प्लान भी घोषित किया गया था। इस प्लान को लेकर कुल 463 आपत्तियां सामने आई थी। इस मामले में नेताओं में नोकझोंल भी हुई थी और अखाड़ा परिषद की ओर से भी अपना पक्ष रखा गया है।

Master Plan 2035 पर अखाड़ा परिषद

मास्टर प्लान में सिंहस्थ मेला क्षेत्र को कम किया गया है और भूमि को आवासीय क्षेत्र की अनुमति दी गई है। अखाड़ा परिषद द्वारा 2 साल पूर्व ही इस बात का विरोध जताया जा चुका है और अब एक बार फिर अध्यक्ष रवींद्र पुरी महाराज ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस बारे में एक बार फिर विचार करने की बात कही है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।