महाकाल के भक्तों के दान का हो रहा सरकारी उपयोग, पूर्व राष्ट्रपति की आवभगत में खर्च हुए लाखों रुपए

Ujjain News: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Temple) में बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। यहां हर श्रद्धालु अपनी आस्था के अनुरूप दान करके जाता है। दान से मिलने वाली इस राशि को मंदिर के विस्तारीकरण या सिर्फ भक्तों को दी जाने वाली सुविधाओं में उपयोग किया जाता है। लेकिन इस बार जो मंदिर समिति ने किया है वह चर्चा का विषय बन चुका है। मंदिर समिति की ओर से दान में आया लगभग 61 लाख रुपया सरकारी कामों में खर्च कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक 29 मई को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। उनकी आवभगत में लगी मंदिर प्रबंध समिति ने लगभग 61 लाख रुपया खर्च कर दिया। महज रेड कारपेट बिछाने में ही 10 लाख रुपए खर्च कर दिए गए। इसके अलावा 2.50 लाख खर्च कर मंदिर को फूलों से सजाया गया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।