Kanwar Yatra: सप्ताह में 4 दिन महाकाल को जल अर्पित कर सकेंगे कांवड़ यात्री, श्रद्धालुओं को मिलेंगी ये सुविधाएं

Kanwar Yatra

Kanwar Yatra Ujjain: विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए वैसे तो साल भर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ता है। लेकिन सावन के समय में यह ज्यादा बढ़ जाती है। सामान्य श्रद्धालुओं के अलावा बड़ी संख्या में कांवड़ यात्रियों का जत्था बाबा महाकाल को अलग-अलग नदियों से लाया गया जल अर्पित करने के लिए मंदिर पहुंचता है। अब इन यात्रियों के लिए प्रशासन द्वारा दर्शन व्यवस्था तय कर दी गई है।

कावड़ यात्रियों की दर्शन व्यवस्था

देशभर से आने वाले कावड़ यात्री सप्ताह में 4 दिन मंगलवार से लेकर शुक्रवार तक विशेष द्वार से प्रवेश कर बाबा महाकाल को जल अर्पित कर सकेंगे। जल अर्पण के लिए कावड़ यात्रा संघ के प्रमुख को महाकाल मंदिर कार्यालय में आवेदन देना होगा और अनुमति प्राप्त करनी होगी। महाकाल मंदिर समिति द्वारा आयोजित की गई बैठक में अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।