रिश्वत लेते ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी को लोकायुक्त ने पकड़ा

Avatar
Published on -

UJJAIN NEWS : उज्जैन के कोठी पेलेस के पास उद्यान विभाग के बाहर ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतान सिंह निमामा को लोकायुक्त की उज्जैन टीम 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। किसान को मिलने वाली अनुदान की राशि में कमीशन मांगने को लेकर यह कार्रवाई की गई।

आरोपी ने दो भाइयो से 63 हजार की रिश्वत की मांगी थी रिश्वत 

उज्जैन में लोकायुक्त ने कार्यवाही करते हुए बड़नगर में पदस्थ  ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी को सब्सिडी के एवज में 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने दो भाइयो से 63 हजार की रिश्वत की मांग की थी। ख़ास बात ये कि आरोपी ने लोकायुक्त कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर रिश्वत ले भी ली।  इस दौरान वो ट्रेप में फंस गया। और लोकायुक्त ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी निनामा 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

ग्राम मलोड़ा तहसील बड़नगर निवासी राहुल पाटीदार और परमानन्द पाटीदार ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि पाली हाउस में उच्च कोटी की सब्जी उगाने पर मिलने वाली सब्सिडी पास करने के लिये बड़नगर में पदस्थ ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतान सिंह निनामा द्वारा 15 प्रतिशत राशि की रिश्वत स्वरूप मांग की जा रही है। इस पर से उक्त शिकायत सत्यापन के बाद गुरुवार को ट्रेप आयोजित कर आरोपी निनामा को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त डीएसपी सुनील तालान ने बताया कि निनामा द्वारा राहुल पाटीदार एवं उनके रिश्ते के भाई परमानंद पाटीदार से कुल 4 लाख 20 हजार की सब्सिडी उनके खाते में डालने के लिये  63,हजार रू रिश्वत मांगी जा रही है। राहुल पाटीदार के कहने पर निनामा 50 हजार की रिश्वत में सौदा तय हुआ। इसमें से 20 हजार की राशि गुरुवार को एवं शेष राशि खाते में सब्सिडी ट्रांसफर होने के उपरांत दिया जाना तय हुआ।

लोकायुक्त कार्यालय के सामने मांगी रिश्वत –

फरियादी राहुल का एक पाली हाउस है जो 2 हजार वर्ग मीटर और परमानन्द के दो पोली हाउस है जो की चार हजार वर्ग मीटर पर है इन दोनों पर सब्सिडी 4 लाख 20 हजार रुपए बनी थी। जिसको देने के एवज में आरोपी शैतान सिंह ने 15 प्रतिशत  रिश्वत  63 हजार की मांग कर रहे थे। जिसके बाद पहले 20 हजार रुपए देने की बात तय हुई। गुरुवार को 20 हजार  लेकर आरोपी ने दोनों भाई को बड़नगर बुलाया। बाद में आरोपी ने कहा की में उज्जैन ऑफिस में हूँ  आप कोठी रोड स्थित कार्यालय आ जाओ। यही पर लोकायुक्त कार्यालय के पास आरोपी ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी शैतान सिंह को रंगे हाथों  रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News