Mahakal Darshan Schedule: बदली महाकालेश्वर की दर्शन व्यवस्था, यहां जानें प्रवेश और निर्गम मार्ग

Mahakal bhasma aarti

Mahakal Darshan Schedule Changed: उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए देश नहीं बल्कि दुनिया भर से श्रद्धालुओं का जमावड़ा देखा जाता है। बड़ी संख्या में लोग भस्म आरती के साथ मंदिर में होने वाले अन्य आयोजनों का हिस्सा लेने के लिए उत्साह के साथ पहुंचते हैं। दर्शनार्थियों को सुगमता के साथ बाबा के दर्शन हो सकें इसके लिए मंदिर समिति द्वारा समय-समय पर व्यवस्था में बदलाव किया जाता है। अब एक बार फिर मंदिर की दर्शन व्यवस्था बदली गई है।

इसलिए बदला Mahakal Darshan Schedule

जानकारी के मुताबिक 2 जून को नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड भाव महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन पहुंचने वाले हैं। वो सुबह 11 बजे उज्जैन पहुंचेंगे और बाबा का पूजन अर्चन करेंगे और एक घंटा मंदिर परिसर में ही रहेंगे। राज्यपाल मंगू भाई पटेल उनका नंदी द्वारा पर स्वागत करने वाले हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।