Ujjain: गुड़ी पड़वा पर 5 लाख दीपकों से जगमग होगा शिप्रा तट, विक्रमोत्सव के तहत होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

उज्जैन में एक बार फिर मोक्षदायिनी क्षिप्रा के दोनों तट दीपकों की रोशनी से नहाए दिखाई देंगे। गुड़ी पड़वा पर यहां 5 लाख दीपक जलाए जाने वाले हैं।

Ujjain

Ujjain: 9 अप्रैल को गुड़ी पड़वा के मौके पर उज्जैन में एक बार फिर शिव ज्योति अर्पणम के तहत दीपोत्सव मनाया जाने वाला है। इस खास मौके पर मोक्षदायिनी शिप्रा के रामघाट और दत्त अखाड़ा पर 5 लाख दीपक प्रज्वलित किए जाएंगे। घाट पर ब्लॉक बनाने का काम शुरू हो चुका है और एक ब्लॉक में 225 दीपक जलाए जाएंगे।

दीपोत्सव के कार्यक्रम को देखते हुए यहां पर साफ सफाई और रंगाई पुताई का काम पहले ही कर दिया गया है। इसके बाद ब्लॉक निर्माण की शुरुआत भी कर दी गई थी और निर्माण कार्य कर रहे लोगों और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए थे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।