जीरो वेस्ट इवेंट होगा Shiv Jyoti Arpanam, 5 लाख दीपकों से झिलमिलाएगा शिप्रा तट

9 अप्रैल को उज्जैन में शिव ज्योति अर्पणम महोत्सव के तहत 5 लाख दीपक प्रज्वलित किए जाएंगे। यह कार्यक्रम पूरी तरह से जीरो वेस्ट पर आधारित होगा।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Shiv Jyoti Arpanam

Shiv Jyoti Arpanam: उज्जैन में गुड़ी पड़वा के मौके पर शिव ज्योति अर्पणम महोत्सव का आयोजन किया जाने वाला है। इस उत्सव के तहत 9 अप्रैल को शाम 7 बजे शिप्रा नदी के किनारे मौजूद रामघाट, नरसिंह घाट, गुरुद्वारा घाट, दत्त अखाड़ा घाट पर 5 लाख दीपक एक साथ प्रज्वलित किए जाएंगे। इस दौरान एक बार फिर शिप्रा तक दीपकों से जगमगा उठेगा और जमकर आतिशबाजी की जाएगी।

इस महोत्सव में फेमस सिंगर जुबिन नौटियाल संगीत में प्रस्तुति देते हुए दिखाई देने वाले हैं। सिंगर की प्रस्तुति लोग अच्छी तरह से देख सके इसके लिए 14 एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। इस बार इवेंट में 5 लाख दीपक जलाने का लक्ष्य रखा गया है। पहले यहां 25 लाख दीपक प्रज्वलित किए जाने वाले थे लेकिन चुनाव को देखते हुए यह कार्यक्रम शिवरात्रि से गुड़ी पड़वा तक आगे बढ़ाया गया और दीपकों की संख्या भी कम की गई। शिव ज्योति अर्पणम महोत्सव पूरी तरह से जीरो वेस्ट इवेंट के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।