Shiv Jyoti Arpanam: 9 अप्रैल को दीपों से जगमगाएगा शिप्रा तट, नदी के बीच बने स्टेज पर होंगे रंगारंग कार्यक्रम

उज्जैन में विक्रमोत्सव के तहत एक बार फिर रामघाट दीपकों से जगमगा उठेगा। यहां 9 अप्रैल को शिव ज्योति अर्पणम कार्यक्रम रखा गया है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Shiv Jyoti Arpanam

Shiv Jyoti Arpanam: उज्जैन में एक बार फिर दीपावली से नजारा देखने को मिलने वाला है। गुड़ी पड़वा के दिन शिप्रा नदी के रामघाट पर शिव ज्योति और बड़ा महोत्सव के तहत 5 लाख दीपक प्रज्वलित किए जाने वाले हैं। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां का दौर जोर-शोर से चल रहा है। नदी पर जलाए जाने वाले दीपकों के लिए ब्लॉक तैयार किया जा चुके हैं। रंगाई पुताई का काम लगभग खत्म हो चुका है। अब नदी के बीचों बीच स्टेज बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

रामघाट पर होने वाले इस महोत्सव से जुड़ा सभी काम अधिकारियों की देखरेख में हो रहा है। कामों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा मौके पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। इस उत्सव में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पर पहुंचने वाले हैं। जिनके लिए पेयजल की सुरक्षा के साथ बैरिकेडिंग और सुरक्षा व्यवस्था समेत आकस्मिक चिकित्सा के इंतजाम करने के निर्देश जारी किए गए हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।