महाकालेश्वर के दर्शन करने पहुंचे सूरीनाम के राष्ट्रपति, महाकाल लोक ने मोहा प्रवासी मेहमानों का मन

Mahakaleshwar

Mahakaleshwar: इंदौर में इस समय प्रवासी भारतीय सम्मेलन (Pravasi Bharatiya Sammelan) चल रहा है, जिसमें कई विदेशी मेहमान शामिल हुए हैं। यहां पहुंचे प्रवासी मेहमान उज्जैन (Ujjain) के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए भी पहुंच रहे। इसी कड़ी में सूरीनाम के राष्ट्रपति (Suriname President) चंद्रिका प्रसाद संतोखी (Chandrika Prasad Santokhi) परिवार के साथ उज्जैन पहुंचे और बाबा महाकाल के दर्शन किए। दर्शन करने के बाद उन्होंने ई-कार्ट के जरिए महाकाल लोक (Mahakal Lok) का भ्रमण भी किया।

बीते दो दिनों से लगातार प्रवासी भारतीय उज्जैन पहुंच रहे हैं। सूर्य नाम के राष्ट्रपति भी यहां पर पहुंचे और नंदी द्वार से महाकाल लोक में प्रवेश करने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी के साथ महाकाल लोक का भ्रमण कर यहां लगी मूर्तियों की कहानियों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने चांदी द्वार से बाबा का पूजन अर्चन और अभिषेक किया। मंदिर समिति की ओर से राष्ट्रपति का सम्मान भी किया गया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।