Ujjain News: करीब 4 लाख रुपये की नकली Bio Diesal बरामद, कलेक्टर के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (ujjain) कलेक्टर आशीष सिंह collector aashish singh) के निर्देश पर उज्जैन खाद्य विभाग (Ujjain Food Department) की टीम ने नकली बायो डीजल बनाकर बेचने की शिकायत पर फार्म पर छापेमार कार्रवाई की। छापामार कर चार लाख रुपये से अधिक का करीब 6 हजार लीटर नकली बायो डीजल बरामद किया है। टीम ने बड़ी मात्रा में नकली बायो डीजल (fake bio diesel) बनाने की सामग्री भी जब्त की है। जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक की टीम ने ग्राम घटिया मार्ग स्थित चक कमेड़ में लक्ष्मी आईल नामक फर्म पर कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को सील भी कर दिया है। फैक्ट्री में पैराफिन सॉल्वेंट नामक पदार्थ की मिलावट कर डीजल बनाया जा रहा था।

Read More: MP News: प्रदेश की जनता को संबोधित कर रहे CM Shivraj, राहत राशि के ऐलान सहित कही बड़ी बात

बायो डीजल की कीमत करीब 4 लाख 20 हजार  रुपए बताई गयी है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर उज्जैन खाद्य विभाग की टीम ने नकली डीजल बनाकर बेचने की शिकायत पर चक कमेड में लक्ष्मी आईल नामक फर्म पर कार्रवाई की। जहाँ बड़ी मात्रा में नकली बायो डीजल मिला। जिसके बड़ा फार्म को सील कर दिया। लक्ष्मी आईल की निशान देहि पर जिले में बड़ी मात्रा में माल सप्लाई करने वाले शंकरपुर निवासी शिवराज गुर्जर के ठिकाने पर छापा मारा। यंहा बड़ फैक्ट्री मिली। जिसमे पाम आईल, भट्टी का सेटअप, नकली डीजल, केमिकल की बोरी , सहित अन्य सामान मिला जिसके बाद दोनों ही फर्म को सील कर दिया गया है।

Ujjain News: करीब 4 लाख रुपये की नकली Bio Diesal बरामद, कलेक्टर के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई

Read More: Shivpuri News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी करोड़ों की सड़क, निर्माण के बाद पहली ही बारिश में बहा पुल

फर्म के मालिक  कार्यवाही के दौरान कृष्णा हारोड़ के यंहा से बड़ी मात्रा में नकली आईल मिला है। अधिकारियों ने जब आरोपी कृष्णा हारोड़ से पूछा की माल कहा से आता है तो पहले तो वो बरगलाने लगा। जब सख्ती से पूछताछ की गयी तो अधिकारियों को पता चला की नकली ऑइल का माल उज्जैन के ही शंकर पुर निवासी शिवराज गुर्जर के यंहा से सप्लाई किया जाता  है। अधिकारियों ने पहले ख़ुशी सर्विसिंग सेंटर के नाम से संचालित होने कृष्णा हारोड़ की फर्म को सील किया और फिर शिवराज गुर्जर के फर्म पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकली डीजल जब्त किया है।