शासन के अधीन हुई 525 करोड़ की विनोद मिल की जमीन, रहवासियों ने खुद तोड़े अपने आशियाने

Ujjain News: इतने समय तक चले विरोध के बाद आखिरकार विनोद मिल के रहवासियों ने शासन के अल्टीमेटम पर अपने घर खाली कर दिए। 160 परिवारों ने अपने सामान निकाल कर वैकल्पिक जगह पर ले जाना शुरू कर दिया है। पहले यह कहा जा रहा था कि प्रशासन को मकान खाली करवाने में मशक्कत करना होगी, लेकिन रहवासियों ने शांतिपूर्ण तरीके से खुद ही सामान निकालना शुरू कर दिया था। इस दौरान कुछ लोग खुद ही अपना घर तोड़ते दिखाई दिए और उन्होंने शासन से मोहलत मांगी। लंबे समय तक चले विवाद के बाद 525 करोड की ये जमीन अब शासन के अधीन आ चुकी है।

आज सुबह से ही विनोद मिल की चाल में रहने वाले रहवासियों से घर खाली करवाने के लिए भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। लोग जब नींद से जागे तो प्रशासन का अमला घर खाली करवाने के लिए मौके पर मौजूद था। भारी व्यवस्था को देखते हुए रहवासियों ने विरोध नहीं किया और खुद ही अपना सामान बाहर निकालने लगे। मामले को लेकर एसडीएम संतोष टैगोर ने कहा कि रहवासी अपनी इच्छा से मकान खाली कर रहे हैं और इन्हें रहने के लिए सुरासा और महाकाल एवेन्यू में जगह दी गई है। सामान निकाल कर यह सभी नए घरों में शिफ्ट होंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।