Mahakal: महाकाल मंदिर के पुजारियों में विभाजित होगा काम, मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण होंगे प्रतिबंधित, सुरक्षा जांच करेगी NBC की टीम

महाकाल मंदिर में हुई आगजनी की घटना के बाद मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। अब मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया जाएगा और कई बदलाव नजर आएंगे।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Mahakaleshwar Temple Act

Mahakal: 25 मार्च को धुलेंडी के मौके पर रंग गुलाल उड़ाए जाने के दौरान आग भड़क गई थी। इस घटना में 14 लोग घायल हुए थे और इलाज के दौरान एक सेवक की मौत हो गई है। आगजनी की इस घटना ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। मंदिर में जहां कई प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। तो वहीं कलेक्टर द्वारा अधिकारियों की टीम को देश के अलग-अलग मंदिरों की व्यवस्था देखने के लिए भेजा गया था।

देश के चार बड़े मंदिरों की व्यवस्था देखने गई टीम के वापस लौटने पर महाकाल मंदिर में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं नेशनल बिल्डिंग कोड की टीम आकर जल्दी करेगी की क्षेत्र में कितने श्रद्धालु सुरक्षित माहौल में रह सकते हैं। इसी के साथ गर्भगृह में पुजारी और सेवकों की संख्या भी तय होगी। सभी को कार्यों का बंटवारा किया जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।