उमरिया: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के दो बाघों को मिली आजादी, यहां होंगे शिफ्ट

प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने निर्देश दे दिए हैं जल्द ही बाघों को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के जंगल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।

Umaria News : मध्य प्रदेश के उमरिया जिले से एक खबर सामने आई है, जहां बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के बहेरहा इनक्लोजर में कैद बाघों को आजाद करने की मंजूरी मिल गई है। बता दें कि इस रिज़र्व से ये दो बाघ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में शिफ्ट कर दिया जाएगा। आजाद होने वाले बाघों में 6 और 3 वर्ष के बाघ शामिल होंगे।

बाघों को मिलेगी आजादी

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व खासकर बाघों के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध है, जहां कैद दो बाघों को जल्द ही आजादी मिलेगी। जिन्हें सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के जंगलों में छोड़ा जाएगा। बता दें कि इन दोनों बाघों को मगधी परिक्षेत्र में स्थित इंक्लोजर में बांधवगढ़ के जंगलों से रेस्क्यू किया गया था। इसके लिए बीटीआर प्रबंधन को पीसीसीएफ वन्य प्राणी ने निर्देश दे दिए हैं।

मिला निर्देश

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उपसंचालक पी.के. वर्मा ने बताया कि इंक्लोजर से दो बाघों को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व भेजा जाएगा। इसके लिए प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने निर्देश दे दिए हैं जल्द ही बाघों को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के जंगल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।

उमरिया, ब्रजेश श्रीवास्तव


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News