इंदौरियों की अनोखी पहल, पार्टी में खुद के लिए उपहार नहीं सेवाकार्यों के लिए मांगी मदद राशि, देखें वायरल पोस्ट

Avatar
Published on -
indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) की जनता आए दिन अपने नए नए कार्य और अपील के चलते चर्चा में रहती है। अभी हाल ही में इंदौर में एक अनोखा निमंत्रण पत्र तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें न फूल न उपहार, केवल आपका प्यार, सेवाकार्यों के लिए राशि है स्वीकार लिखा है। इस पत्र को देख कई लोग बेहद खुश हुए है तो कइयों ने मजाक भी बनाया है। दरअसल, अब तक अपने ऐसे कई सरे अनोखे कार्ड देखें होंगे जिस पर लोग पता नहीं क्या-क्या लिखवा लेते हैं। लेकिन अभी हाल ही में जो निमंत्रण पत्र वायरल हो रहा है वैसा पत्र कभी नहीं देखा होगा। ये पत्र एक शादी का और एक बर्थडे पार्टी का है। इस निमंत्रण पत्र के द्वारा आयोजकों ने उपहार के बजाए जरुरतमंदों के लिए राशि देने की गुहार की है।

इंदौरियों की अनोखी पहल –

indore

निमंत्रण पत्र में लिखा है न फूल न उपहार, केवल आपका प्यार, सेवाकार्यों के लिए राशि है स्वीकार। इसका मतलब ये है कि ना तो कोई उपहार दे और ना ही कोई फूल, आपके प्यार के मुताबिक सेवा कार्यों के लिए राशि दे। आपको बता दे, एक शादी समारोह के लिए और बर्थडे पार्टी के लिए ये गुहार की गई है। इसमें ये भी लिखा है कि धनराशि कहां दी जा सकती है और दूसरी पार्टी में जरूरतमंद संस्थाओं को ही आयोजन में बुलाया है ताकि जो मेहमान जिसे चाहें गिफ्ट या राशि दे सके। इसी थीम पर दोनों पार्टी का आयोजन किया जाएगा। एक पार्टी आज यानी 4 नवंबर के दिन है तो दूसरी पार्टी 11 नवंबर के दिन है।

Palak Muchhal की शादी में होगी दाल-बाफले, लड्‌डू की रसोई, कई बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

indore

जानकारी के मुताबिक, इस पार्टी में 8 एनजीओ के काउंटर लगवाए जा रहे हैं जिसमें श्रद्धा के हिसाब से जितना हो सके उतना डोनेशन कर सकते हैं। ये पहल काफी अच्छी और जरूरतमंदों की जरुरत पूरी करने के लिए की जा रही है। इन्दोरियों की इस अपील ने कई लोगों का दिल जीत लिया है। बताया जा रहा है कि बिजनेसमैन व समाजसेवी परविंदर सिंह भाटिया और उनकी पत्नी का 11 को जन्मदिन है। ऐसे में ये पार्टी का आयोजन कर रहे हैं।

8 एनजीओ को किया आमंत्रित –

उनका मानना है कि हर कोई अपने लिए पार्टी तो हमेशा करता है लेकिन वह इस बार जरुरत मंदों की खुशियों के लिए पार्टी कर रहे हैं। इस पार्टी से वह जरुरतमंदों के जीवन में खुशियां लाना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने पार्टी में 8 एनजीओ को आमंत्रित किया है। लोग इन एनजीओ में अपनी श्रद्धा के हिसाब से राशि या उपहार दे सकते हैं। खास बात ये है कि इस कपल द्वारा एक आमंत्रण पत्र छपवाया गया है जिसमें सभी एनजीओ के नाम भी दिए गए है। वहीं मेहमानों से ये अपील की गई है कि हमारे लिए गिफ्ट न लाकर इन्हें दें। ये है वो 8 एनजीओ आनंद मूक बधिर संस्थान, महेश दृष्टिहीन संघ, मातृछाया संस्थान, मनोवृद्धि समिति, अमर सेवाश्रम, विकलांग कल्याण संघ, मप्र दृष्टिहीन संघ, महानगर चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रतिनिधि वहां मौजूद रहेंगे।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News