कुलपति ने सीएम के लिए खाली किया अपना बंगला, 15 दिन में रेनोवेट होकर सीएम हाउस में होगा तब्दील

सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने तय किया है कि विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति का निवास अब सीएम हाउस में तब्दील होगा। इससे पहले, कुलसचिव का बंगला सीएम हाउस बनाने का निर्णय था, लेकिन अब कुलपति का बंगला सीएम का निवास होगा।

Rishabh Namdev
Published on -

CM new House: सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बंगले का मौका मुआयना करने के बाद विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति का निवास अब सीएम हाउस में तब्दील होने जा रहा है। जिसके बाद आदेश होते ही विश्वविद्यालय के कुलपति अखिलेश कुमार पांडेय ने अपना सामान कुलसचिव के बंगले में शिफ्ट कर लिया है। जानकारी के अनुसार नए स्थान पर सुरक्षा उचित होने के साथ-साथ, इसमें सीएम डॉ. मोहन यादव के ऑफिस कार्य के साथ विश्राम की सुविधा भी शामिल है। सीएम हाउस के बंगले में रहते हुए, उन्हें अपने अधिकारियों और स्टाफ के साथ विचार-विमर्श के लिए भी स्पेस दी गई है।

सीएम हाउस में तैयारियाँ शुरू

सीएम के नए निवास का रेनोवेशन भी शुरू हो चुका है, और इसमें आज की स्थिति में आवश्यक सुविधाएं शामिल होंगी। नए बंगले में कुल 8 कमरे, 1 हॉल, और 1 किचन होंगे, जिन्हें सीएम हाउस के तौर पर रूपांतरित किया जाएगा। इसके साथ ही, बंगले के पास बड़ा लॉन और बगीचा भी हैं, जो सीएम के आगामी विजय के दौरान उपयोग में आ सकते हैं। जानकारी के अनुसार करीब 15 दिन में पूरे बंगले का रेनोवेशन कर लिया जाएगा।

कुलपति का नया निवास कुलसचिव के बंगले में होगा

आदेश के बाद अब कुलपति का नया निवास कुलसचिव के बंगले में होगा जिसे पहले सीएम निवास बनाने का विचार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कोठी रोड स्थित कुलसचिव बंगले में कुलपति अब शिफ्ट होंगे। जिसके लिए उन्हें शिफ्ट करने की तैयारियाँ शुरू हो गई है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News