विदिशा में शुरू की गई अनूठी पहल, लाडली लक्ष्मी के नाम से पहचाने जाएंगे घर

विदिशा, डेस्क रिपोर्ट। बीते दिनों की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की लाडली लक्ष्मियों के लिए बहुत सी घोषणा की है। इसके बाद अब विदिशा (Vidisha) में महिला बाल विकास विभाग की ओर से शानदार पहल देखी गई है। यहां पर अब हर घर की पहचान वहां की लाडली लक्ष्मी के नाम पर की जाएगी। अब किसी के भी घर का पता पुरुषों के नाम से नहीं बल्कि बेटियों के नाम से पहचाना जाएगा। इस अनूठी पहल की शुरुआत महिला बाल विकास विभाग की ओर से कुरवाई में की गई है।

इस गांव में तीन ऐसे परिवार हैं जिन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना से खुश होकर अपने घर के नाम अपनी बेटियों के नाम पर रखवाए हैं। इन सभी के घर के प्रवेश द्वार पर इनकी बेटियों का नाम लिखा हुआ है। ग्रामीण इस सराहनीय कदम से काफी खुश भी हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।