Vyapam 2.0: नर्सिंग घोटाले के 2 आरोपियों को जबलपुर हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत, सीहोर में दर्ज हुई थी FIR, पढ़ें पूरी खबर

दोनों निरीक्षकों पर बीते 27 फरवरी को धारा 218, 409, 419, 420, 467, 468, 471, 120-बी के तहत मामला पंजीबद्ध हुआ था। अन्य फर्जी कॉलेजों के मामलों में भी जल्द ही मुकदमे दर्ज हो सकते हैं।

Sanjucta Pandit
Published on -
mp high court

Vyapam 2.0 : मध्य प्रदेश से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है कि नर्सिंग घोटाले के दो आरोपियों को जबलपुर हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी है। ये आरोपित फर्जी नर्सिंग कॉलेज को मान्यता देने के मामले में शामिल थे। बता दें कि इनके खिलाफ सीहोर जिले में एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में सरकार ने दोनों निरीक्षकों को नोटिस भी जारी किया था। इसके साथ ही गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर हरि सिंह और नेहा सोनी की सेवाएं समाप्त करने की कार्यवाही भी की जा सकती है।

दोनों पर ये है आरोप

दरअसल, दोनों निरीक्षकों पर बीते 27 फरवरी को धारा 218, 409, 419, 420, 467, 468, 471, 120-बी के तहत मामला पंजीबद्ध हुआ था। बता दें कि डॉ. हरि सिंह मकवाना और नेहा सोनी पर फर्जी निरीक्षण रिपोर्ट बनाकर दर्जनों फर्जी नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने का आरोप है। अभी तक केवल एक फर्जी नर्सिंग कॉलेज के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है, लेकिन अन्य फर्जी कॉलेजों के मामलों में भी जल्द ही मुकदमे दर्ज हो सकते हैं।

आपत्तिकर्ता ने कही ये बात

नर्सिंग घोटाले के मामले में जहां डॉ. हरि सिंह मकवाना और नेहा सोनी को अग्रिम जमानत मिली है, तो वहीं आपत्तिकर्ता ने इस जमानत को निरस्त करवाने और उनकी सेवाएं समाप्त करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट जाने की बात कही है। इससे न केवल छात्रों का भविष्य खतरे में है, बल्कि स्वास्थ्य सेवा भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News