ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना (Corona) को हारने के लिए देश में इन दिनों वैक्सीनेशन (Vaccination) एक अभियान का रूप ले चुका है। मध्यप्रदेश सरकार (MP Government) की पहल पर सामाजिक और व्यापारिक संस्थाएं भी वैक्सीनेशन (Vaccination) में सहयोग कर रही हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)  के निर्देश पर सभी मंत्री-विधायक और वरिष्ठ नेता भी अलग अलग अंदाज में लोगों से वैक्सीनेशन की अपील कर रहे हैं जिसका असर भी दिखाई दे रहा है। इसी असर का नजारा ग्वालियर (Gwalior) में भी देखने को मिला। यहाँ शहर के प्रसिद्द बैंड के कलाकारों ने ना सिर्फ वैक्सीनेशन (Vaccination) कराया बल्कि एक धुन बजाकर सांसद  ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को धन्यवाद भी दिया।

वैक्सीनेशन के लिए ग्वालियर में सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर (Government Vaccination Centre) के अलावा एक सेंटर और भी है जहाँ लोग उत्साहपूर्वक वैक्सीनेशन के लिए पहुँच रहे हैं। ये है मप्र चेम्बर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज (MPCCI) का वैक्सीनेशन सेंटर, जो पिछले 50 दिन में शहर के 20,000 से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन करा चुका है। यहाँ पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग और सुविधाजनक माहौल में लोग वैक्सीनेशन के लिए आ रहे हैं।

जब ग्वालियर में सिंधिया को THANK YOU बोलने के लिए बजाई बैंड पर धुन, ये है पूरा मामला

ये भी पढ़ें – क्या Scindia के रास्ते पर Pilot! राजस्थान कांग्रेस में मचा सियासी बवाल

जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) सहित कई प्रशासनिक अधिकारी सेंटर की तारीफ कर चुके हैं वहीँ कोरोना प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) भी इस वैक्सीनेशन सेंटर की बेहतर व्यवस्थाओं के लिए  संस्था का आभार जता चुके हैं। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भी पिछले दिनों ग्वालियर (Gwalior) दौरे के दौरान चेंबर ऑफ़ कॉमर्स (MPCCI) के वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे थे और संस्था के पदाधिकारियों और वैक्सीनेशन के काम में लगी टीम की सराहना की थी। सिंधिया (Scindia) ने अपने भाषण में लोगों से अपील की थी कि वैक्सीनेशन ही कोरोना पर जीत हासिल करने का एकमात्र उपाय है इसलिए अधिक से अधिक संख्या में आकर वैक्सीनेशन कराएं और खुद को सुरक्षित करें।

ये भी पढ़ें – प्रदेश में मेडिकल, पैरामेडिकल और नर्सिंग सत्र जुलाई से होगा शुरू

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की अपील का असर ग्वालियर के प्रसिद्द बैंड दयाल बैंड के कलाकारों पर हुआ।  अभी तक इन कलाकारों ने तमाम भ्रांतियों के चलते वैक्सीनेशन नहीं कराया था।  ये डर रहे थे कि वैक्सीन लगवाने से पता नहीं क्या हो जाएगा, लेकिन सिंधिया (Scindia) की अपील ने इन्हें जागरूक किया, उत्साह बढ़ाया और दयाल बैंड के कलाकार चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के वैक्सीनेशन सेंटर पहुँच गए और वैक्सीनेशन कराया। चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के मानसेवी सचिव डॉ प्रवीण अग्रवाल के मुताबिक दयाल बैंड के संचालक अजीत कुकरेजा ने उन्हें खुद ये बात बताई। जब कलाकार वैक्सीनेशन नहीं करा रहे थे तब उन्होंने सिंधिया जी वाला वीडियो दिखाया तो उसकी प्रेरणा से वे वैक्सीनेशन के लिए तैयार हो गए।

ये भी पढ़ें – अवैध वसूली के वायरल वीडियो पर एसपी का एक्शन, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

खास बात ये है कि वैक्सीनेशन के बाद दयाल बैंड के कलाकारों ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने अंदाज में धन्यवाद भी दिया। कलाकारों ने बैंड पर एक सुरीली धुन बजाकर मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करने और वैक्सीनेशन अभियान चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) , सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)का आभार जताया।