युवा नेता ने पेश की मिसाल, 200 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर खोला, इलाज-खाना सब मुफ्त

पप्पन का ये कोविड केयर सेंटर उन लोगों के मुंह पर एक तमाचा है जो समाज से पैसा तो बहुत कमाते हैं लेकिन जब वापस लौटने की बात आती है तो मुंह छिपाते हैं

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना (Corona) संकट काल में ग्वालियर के एक युवा नेता (Young Leader) ने उन बड़े नेताओं को आईना दिखाया है जो परेशानी के इस दौर में भी आरोप प्रत्यारोप करने में लगे हैं। युवा नेता ने ग्वालियर व्यापार मेले के एक्सपोर्ट फेसिलिटी सेंटर में 200 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center)  शुरू किया है। इस सेंटर में कोरोना पेशेंट का इलाज मुफ्त होगा साथ ही उसे दवाएं और खाना भी फ्री मिलेगा। खास बात ये है कि 200 बिस्तर वाले कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में 15 -20 बिस्तर पर ऑक्सीजन सपोर्ट मिलेगा।

ग्वालियर में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते सभी सरकारी अस्पताल फुल हो गए हैं, कोरोना के गंभीर मरीजों  के इलाज के लिए बनाये गये सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में जगह नहीं है, जयारोग्य अस्पताल समूह के दूसरे अस्पताल, जिला अस्पताल मुरार सहित प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों को जगह नहीं मिला पा रही है ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने जिला प्रशासन से कहा कि समाज सेवियों और सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) खोले जाएँ।  इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने आज सोमवार को कलेक्टर्स के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कलेक्टर्स को कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) खोलने के लिए फ्री हैंड दे दिया।  मुख्यमंत्री ने कहा कि आप जितने चाहें कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) खोल सकते हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश का असर ग्वालियर में देखने को मिला। यहाँ एक युवा नेता पुनीत शर्मा पप्पन ने अपने दम पर, दूसरे किसी ने बिना आर्थिक सहायता लिए 200 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) (अस्पताल) खोल दिया है। पुनीत शर्मा ने कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से इसके लिए जगह मांगी और प्रशासन ने उन्हें ग्वालियर व्यापार मेले के एक्सपोर्ट फेसिलिटी सेंटर उपलब्ध करा दिया।

ये भी पढ़ें – शिवराज ने कलेक्टर्स को कोविड सेंटर खोलने का दिया फ्री हैंड, गरीबों को 3 महीने का फ्री राशन

पुनीत शर्मा पप्पन ने अपने साथियों की टीम की मदद से यहाँ 200 बिस्तर लगाए और बाकी व्यवस्थाएं की।  उनका कहना है कि इस कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में कोरोना के पेशेंट को मुफ्त इलाज, मुफ्त दवा और मुफ्त खाना उनकी तरफ से दिया जाएगा। यहाँ डॉक्टर्स की टीम मरीजों की  चेक अप करती रहेगी और उन्हें उचित सलाह देगी। पुनीत शर्मा ने बताया कि वे 15 – 20 बीएड पर ऑक्सीजन सपोर्ट भी रखेंगे।  उन्होंने कहा कि उन्हें भी कोरोना हो चुका है ऐसे समय में सबसे जरुरी होता है डॉक्टर की सलाह, समय पर इलाज और समाज के लोगों से हौसला।

युवा नेता ने पेश की मिसाल, 200 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर खोला, इलाज-खाना सब मुफ्त युवा नेता ने पेश की मिसाल, 200 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर खोला, इलाज-खाना सब मुफ्त

पुनीत शर्मा पप्पन ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना आदर्श मानते हैं वे कहते हैं कि मैंने महाराज से ही जनसेवा सीखी है और उन्हीं की प्रेरणा से मैं ये कर पा रहा हूँ। पुनीत शर्मा ने कहा कि आज मुझे समाज ने सक्षम बनाया है इस लायक बनाया है कि मैं लोगों की सेवा कर सकूँ यदि ऐसे में भी यदि मैं समाज को कुछ लौटा ना सकूँ तो मैं आईने में चेहरा कैसे देख पाऊंगा ? उन्होंने कहा कि ये सेंटर कल से शुरू हो जाएगा।  उधर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि जिन लोगों को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है और उनके यहाँ जगह नहीं है या जिन्हें अस्पतालों में जगह नहीं मिल पा रही वे यहाँ रह सकते हैं।

ये भी पढ़ें – बड़ी खबर: 1 मई से 18 साल के ऊपर वालों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

बहरहाल युवा नेता पुनीत शर्मा पप्पन ने अपने खर्चे पर 200 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर खोल कर उन नेताओं को आईना दिखा दिया है जो आपदा में भी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करने से गुरेज नहीं कर रहे। साथ ही पप्पन का ये कोविड केयर सेंटर उन लोगों के मुंह पर एक तमाचा है जो समाज से पैसा तो बहुत कमाते हैं लेकिन जब वापस लौटने की बात आती है तो मुंह छिपाते हैं