MP उपचुनाव 2020 – कांग्रेस से जीतू पटवारी और गुड्डू के खिलाफ और बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा पर एफआईआर दर्ज

MP उपचुनाव 2020 को लेकर आए दिन नए मोड़ सामने आ रहे है। इंदौर में कांग्रेस (congress)और बीजेपी (bjp) ने एक दूसरे के खिलाफ आचार सहिंता उल्लंघन (violation of code of conduct) को लेकर 10 से ज्यादा शिकायत चुनाव आयोग (election commission) से की है।

fir against jitu patwari and bjp spoke person

इंदौर, आकाश धोलपुरे। MP उपचुनाव 2020 को लेकर चुनावी संग्राम (election war) जारी है, लेकिन इंदौर (indore) में तो MP उपचुनाव 2020 (byelection) के एपिसेंटर सांवेर (epicentre sanwer) में इतने हंगामे खड़े हो रहे है, मानो किसी कॉलेज के चुनाव हो। यहां आलम ये है कि कांग्रेस (congress)और बीजेपी (bjp) ने एक दूसरे के खिलाफ आचार सहिंता उल्लंघन (violation of code of conduct) के मामले में 10 से ज्यादा शिकायत चुनाव आयोग (election commission) को कर दी है।

वही अब दोनों ही दलों की शिकायत पर चुनाव आयोग द्वारा निगरानी करने वाली टीमों ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। दरअसल, शनिवार को एक बर्थडे पार्टी (birthday party) में शिरकत करना कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू (congress candidate premchand guddu) और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (former minister jitu patwari) को भारी पड़ गया।

दोनों के बर्थडे पार्टी में शामिल होने और सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) सहित आचार सहिंता (code of conduct) के उल्लंघन के मामले में सांवेर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है। सांवेर एसडीपीओ पंकज दीक्षित (sanwer sdop pankaj dixit) ने बताया कि उपचुनाव की गाइडलाइन के वायलेशन के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू और जीतू पटवारी सहित करीब 5 लोगो पर एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है।

 

ये भी पढ़े- फूल सिंह बरैया के वायरल वीडियो पर कमलनाथ ने तोड़ी चुप्पी, देखें वीडियो

इधर, एफआईआर के मामले में कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी की तानाशाही (dictatorship of bjp) इसी में है कि जब बीजेपी के लोग काम करते है तो प्रशासन उनके साथ खड़े रहता है और जब हम कही किसी निजी कार्यक्रम में भी चले जाते है तो एफआईआर दर्ज हो जाती है। पटवारी ने कहा कि ये लोकतांत्रिक तानाशाही (Democratic dictatorship)चल रही है। हम इसको अभी सहन करेंगे युद्ध लड़ेंगे और जीतेंगे और बीजेपी को हराएंगे। जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी को जितनी यातनाएं देनी है दे लेने दीजिये।

ये भी पढ़े- MP उपचुनाव 2020: उल्टा पड़ा कांग्रेस का दांव! शिवराज ने किया यह ऐलान

जहां कांग्रेस पर आचार सहिंता उल्लंघन के मामले में वीएसटी की टीम (VST Team) ने कार्रवाई कर एफआईआर की है। वही दूसरी और बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा और उनके मित्र मंडल पर भी धार्मिक बयान के ज्ञापन जारी करने को लेकर आचार सहिंता के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। फिलहाल, सांवेर की राजनीति में अब आपसी द्वंद का उबाल आ चुका है और कड़ाई गर्म होते होते कभी भी राजनीति टँकी फटने की आशंका जताई जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here