मालवा निमाड़ अंचल में भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, बीजेपी ने बनाया वॉर रूम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा (Assembly) की 28 सीटों पर होने वाले मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। अपनी सत्ता बचाने के लिए बीजेपी (BJP) ने विधानसभा सीटों पर नजर रखने वॉर रूम (War Room) तैयार किया, तो वहीं कांग्रेस (Congress) ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मालवा निमाड़ (Malwa Nimad) की 7 सीटों पर जीत का परचम लहराने के लिए बीजेपी ने वॉर रूम बनाया है, जिसका उद्घाटन पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Former Loksabha Speaker Sumitra Mahajan) ने किया। यहां से सुवासरा, मांधाता, बदनावर, हाटपिपलिया, नेपानगर, आगर और सांवेर सीट पर नजर रखी जा सकेगी।

वॉर रूम के जरिए बीजेपी की एक पूरी टीम मालवा निमाड़ की सातों विधानसभा सीट सुवासरा, मांधाता, बदनावर, हाटपिपलिया, नेपानगर, आगर, सांवेर में होने वाले घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखेगी। दरअसल अब चुनाव लड़ने और जीतने का पैटर्न बदल गया है अब सिर्फ घर-घर जाकर वोट मांगने और हाथ जोड़ने से काम नहीं चलता। सामने वाले की गतिविधियों पर भी नजर रखनी पड़ती है कि वह कोई नया मुद्दा तो नहीं ला रहा जिससे जनता पर असर पड़े, उसका जवाब तैयार रखना पड़ता है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।