अंतिम दौर में काँग्रेस ने झोंकी ताकत, सीएम कमलनाथ सहित कई दिग्गजों का लगा जमावड़ा

मध्यप्रदेश में उपचुनाव के अंतिम दौर में दोनों दल कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुकी हॉटपिपल्या विधानसभा सीट जीतने के लिए दोनों दल ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे है।

हॉटपिपल्या, सोमेश उपाध्याय। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में उपचुनाव (by election) के अंतिम दौर में दोनों दल कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुकी हॉटपिपल्या विधानसभा सीट (Hotpipalya Assembly Seat) जीतने के लिए दोनों दल ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। काँग्रेस (congress) ने आज पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) की सभा बरोठा में आयोजित की तो सीएम शिवराज (cm shivraj) कल सोमवार को हॉटपिपल्या में रोड-शो कर भाजपा (bjp) प्रत्याशी के लिए मत जुटाएंगे।

आज की सभा में कमलनाथ के साथ काँग्रेस के स्टार प्रचारक आचार्य प्रमोद कृष्णन (acharya pramod krishnan), सांसद विवेक तन्खा (vivek tankha), नकुल नाथ (nakulnath), पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (sajjan singh verma), जीतू पटवारी (jitu patwari), कुणाल चौधरी (kunal coudhry) भी मौजूद थे। चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने इंदिरा गाँधी का भी स्मरण किया। नाथ ने कहा कि मैंने अपने लंबे राजनीतिक जीवन में देश-प्रदेश में कई चुनाव देखें है। मैं जानता हूं कि विरोधी दल की क्या परिस्थिति होती हैं, जब वह हार रहे होते हैं। एक स्थिति होती है जब वह पीट रहे होते हैं तब वो प्रशासन का, पुलिस, शराब और पैसे का उपयोग करना शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे हॉटपिपल्या के मतदाताओं पर पूरा विश्वास है। वे लोकतंत्र की रक्षा करेंगे। किस प्रकार यह सौदेबाज़ी और बिकाऊ सरकार बनी है। जनता यह सच्चाई समझती है और जनता इनको 3 तारीख को मुंहतोड़ जवाब देगी। इस अवसर पर सांसद नकुलनाथ ने काँग्रेस शाशन काल की योजनाओं की जानकारी दी। विवेक तन्खा ने सीएम शिवराज व भाजपा शासन पर हमला बोला। सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी व कुणाल चौधरी ने भाजपा व सीएम शिवराज पर करारे तंज कसे।

सीएम शिवराज की तुलना कंस व मरीच से
कांग्रेसी नेता व स्टार प्रचारक आचार्य प्रमोद कृष्णन ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि पुराण में तीन मामाओं का जिक्र है। पहला मामा मारीच जिसने रूप बदलकर सीता माता का हरण कराया था। दूसरा मामा कंस, जिसने अपनी सत्ता को बचाने के लिए बहन के बच्चों को मार दिया और तीसरा मामा शकुनि, जो छल फरेब करके पांडवों का सर्वनाश करना चाहता था। इन तीनों मामाओं को मिला दें तो मामा शिवराज बनता है।

कार्यक्रम में पूरे जिले की काँग्रेस एक मंच पर दिखी। मुख्य रुप से पूर्व बीज निगम अध्यक्ष शांतिलाल गामी, पूर्व विधायक ठा.राजेन्द्र सिंह बघेल, मनोज राजानी, जयप्रकाश शास्त्री, जिलाध्यक्ष अशोक पटेल कप्तान, श्यामा तोमर सहित कांग्रेसी मौजूद थे। सभा में बड़ी संख्या में जनता मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here