MP Byelection 2020 : सुरखी से अब केवल 15 प्रत्याशी मैदान में‌, 7 ने लिए नाम वापिस

वहीं सुरखी उपचुनाव (surkhi seat of MP Byelection 2020) के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने ‌नामांकन के लिए फार्म भरे थे। वहीं सोमवार तक सुरखी से कुल 22‌ उम्मीदवारों में से 7 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापिस ले लिए है।

MP byelection 2020 - Sangh takes responsibility of persuading dissent leaders

सागर/सुरखी, शुभम् पाठक। मध्यप्रदेश में 28 (MP Byelection 2020) सीटों को लेकर उपचुनाव होना है। इस उपचुनाव में सागर की सुरखी सीट काफी महत्वपूर्व सीट मानी जा रही है। सुरखी सीट पर चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों के नामांकन भरने कि अंतिम तारीख 16 अक्टूबर थी।

वहीं सुरखी उपचुनाव (surkhi seat of MP Byelection 2020) के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने रिटार्निक‌‌ ऑफिस में अपने ‌नामांकन के लिए फार्म भरे थे। वहीं आज नाम वापिस लेने की अंतिम दिन था। सोमवार तक सुरखी से कुल 22‌ उम्मीदवारों में से 7 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापिस ले लिए है। साथ ही अब मैदान में कांग्रेस, भाजपा , सपा, बसपा ‌और अन्य सहित कुल 15 उम्मीदवार सुरखी के चुनावी मैदान मे‌ खड़े हुए हैं।

सुरखी‌ के इस चुनावी दंगल में अहम मुकाबला तो कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए सिंधिया समर्थक परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और कांग्रेस की पारुल साहू के मध्य है। इसी‌ के लिए ही दोनों पार्टियों ‌के‌‌ नेता अपनी अपनी जीत के‌ लिए प्रतिदिन चुनावी सभाएं और कार्यक्रम ‌कर रहे है।

इस उपचुनाव के लिए 3 नबबंर को मतदान और 10- नबबंर को मतदान के नतीजे आने है। 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (MP Byelection 2020) के नतीजे आने के बाद ही सुरखी और मध्यप्रदेश का भाग्य निश्चित होगा कि वर्तमान की भाजपा सरकार सत्ता में बनी रहेगी या फिर कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की फिर‌ वापिसी होगी।

surkhi-candidate-list-byelection

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here