शिवराज सिंह चौहान का कमलनाथ पर पलटवार- वाशिंग पाउडर इस्तेमाल के बाद भी नहीं धुलेंगे उनके दाग

मजदूरों के रोजगार की बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना काल में मध्य प्रदेश सरकार ने करीबन 65 लाख मजदूरों (labourers) को रोजगार दिया है। उनके लिए कई तरह की योजना चालू की गई।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव (by-election) से पूर्व दिग्गजों के बीच जुबानी जंग बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief kamalnath) खुद को निर्दोष साबित कर रहे हैं। खुद को बेदाग बता रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (chiefminister shivraj singh chauhan) उन पर लगातार पलटवार करते नजर आ रहे हैं। इसी बीच कमलनाथ पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यदि दुनिया भर के वाशिंग पाउडर का इस्तेमाल कर ले तो भी कमलनाथ के दाग धूल नहीं सकेंगे।

दरअसल मीडिया (media) से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ कहते हैं कि वह बिल्कुल बेदाग छवि के नेता है। जबकि दाग बड़े गहरे हैं। बेनकाब चेहरे हैं। कमलनाथ दुनिया भर के वाशिंग पाउडर का इस्तेमाल करें तो भी दाग धूल नहीं पाएंगे। इसलिए कमलनाथ खुद को बेदाग ना कहे।

वही कमलनाथ पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ ने फसल बीमा (Crop insurance) के प्रीमियम (premium) का 2200 करोड़ रुपए जमा नहीं किया था। जिसके कारण किसानों को उन योजना का लाभ नहीं मिल पाया लेकिन मैंने मुख्यमंत्री बनते ही वह पैसा जमा किया और किसानों को फसल बीमा की राशि मिली।

किसानों के हित में बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ ने पिछले साल किसानों के साथ छल किया लेकिन उन्हें राहत राशि अदायगी नहीं की गई। वहीं सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि इस बार भी किसान के सोयाबीन की फसल खराब हुई लेकिन चिंता मत कीजिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों के राहत की पूरी राशि उनके खाते तक पहुंचाई जाएगी।

Read More: MP News : बैठक में BJP नेता से मारपीट, पसली टूटी, रीड की हड्डी क्रेक, ICU में भर्ती

की महत्वपूर्ण घोषणाएं

बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगले 3 साल में हर गरीब के कच्चे मकान के स्थान पर पक्का मकान बना कर दिया जाएगा। इसके साथ ही नल-जल योजना के माध्यम से हर घर में नल से जल पहुंचाने का कार्य भी पूरा किया जाएगा। वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगले 3 साल में मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर (Aatmnirbhar madhyapardesh) बना कर आपको दूंगा।

वही उन्होंने जनता से अपील की है कि मध्य प्रदेश में भाजपा को अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजय बनाया जाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे पास जनता के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। विकास का क्रम जारी रहेगा। इसे कोई नहीं रोक सकता। मेरे शिलान्यास और लोकार्पण से कांग्रेस के पेट में हमेशा दर्द होते रहेंगे।

65 लाख मजदूरों को दिया रोजगार – शिवराज सिंह चौहान 

मजदूरों के रोजगार की बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना काल में मध्य प्रदेश सरकार ने करीबन 65 लाख मजदूरों (labourers) को रोजगार दिया है। उनके लिए कई तरह की योजना चालू की गई। जिस तरह श्रम सिद्धि अभियान, रोजगार सेतु पोर्टल और मनरेगा से मजदूरों को लाभान्वित किया गया है।

Read This: MP उपचुनाव 2020 : कांग्रेस का सवाल- अगर ऐसा है तो BJP अभी तक चुप क्यों ?

बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने का हरसंभव उपाय- सीएम शिवराज 

दूसरी तरफ प्रदेश नौजवानों की बेरोजगारी पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेरोजगार नौजवानों को छलने का काम कांग्रेस सरकार ने किया है। 4000 रूपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया लेकिन 1रुपया तक किसी युवा को नसीब नहीं हुआ। इसी के साथ शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री बनते सरकारी नौकरियों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया और अब रोजगार देने का हरसंभव उपाय कर रहे हैं।

कमलनाथ ने अपने विधायकों को अपमानित करने का काम किया

कमलनाथ पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ दूसरे को गद्दार बोलते हैं लेकिन प्रदेश के सबसे बड़े गद्दार वह खुद हैं। उन्होंने जनता के साथ गद्दारी की है। उन्हें योजनाओं का लाभ देना बंद किया है। उन्होंने अपने विधायकों को अपमानित करने का काम किया और यहां तक कि उन्होंने प्रदेश की जनता से किए गए वादे भी पूरे नहीं किए।

सिंधिया ने फोड़ा पाप का घड़ा

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) के समर्थन में बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ के पाप का घड़ा भर गया तो ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके साथियों ने डंडा मारकर घड़ा फोड़ दिया। जनता के विकास के लिए सिंधिया और उनके समर्थकों का यह कदम उठाया जाना लाजमी था और 6 महीने के भीतर ही हमारी सरकार ने प्रदेश में विकास की गंगा बहा दी।

राहुल गांधी पर तंज

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस किसानों का दर्द कैसे जान सकती है। उनके एक नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर पर सोफा लगा कर बैठते हैं और वह किसानों की बात करते हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी को यह तक नहीं पता कि प्याज जमीन के अंदर होता है यह बाहर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here