सपाक्स ने 12 सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, जारी किया घोषणा पत्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 28 विधानसभा सीटों (28 Assembly Seat) पर होने वाले उपचुनाव (By-election) के लिए भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) के बाद अब सपाक्स पार्टी (Sapaks Party) ने भी संकल्प पत्र जारी किया है। पार्टी की कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष वीणा घाणेकर (National President Vina Ghanekar) ने बताया कि सपाक्स की ओर से मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में 12 उम्मीदवार, जबकि बिहार राज्य के विधानसभा चुनाव में 6 उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि एट्रोसिटी एक्ट जैसे काले कानूनों को तत्काल समाप्त कर दिया जाए, जिससे 80 से 90 फीसदी बेगुनाह भारत के नागरिक प्रताड़ित होने से बच सकें।

संकल्प पत्र जारी करते हुए वीणा घाणेकर ने कहा कि सपाक्स पार्टी देश की एकता अखंडता और सामाजिक समरसता के लिए प्रतिबद्ध है। देश को भयमुक्त भ्रष्टाचार मुक्त समाज एवं त्वरित न्याय प्रणाली की आवश्यकता है। जातिगत आरक्षण के स्थान पर आर्थिक आधार पर आरक्षण किया जाना चाहिए, ताकि भारतवर्ष के हर गरीब को सामाजिक एवं आर्थिक उन्नति के समान अवसर प्राप्त हो सकें।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।