यह है वो सीटें जहां चाहे जो जीते लेकिन दल बदलू ही बनेंगे विधायक

upchunav

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत (Politics) में इन दिनों गद्दारी की खूब चर्चा हो रही है। कांग्रेस (Congress) से बगावत कर बीजेपी (BJP) में शामिल होने वाले 25 प्रत्याशियों को कांग्रेस गद्दार बता रही है, लेकिन दूसरी तरफ उपचुनाव (By-election) जीतने के लिए कांग्रेस ने भी दलबदल का दांव खेला और बीजेपी-बीएसपी से आए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। इन स्थितियों में हालात ऐसे बने हैं कि 28 विधानसभा (Assembly) में से 9 विधानसभा पर जिस प्रत्याशी की जीत होगी, वो दलबदल करने वाला मतलब दल बदलू होगा। इन सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने दल बदल कर पार्टी में शामिल हुए लोगों को टिकट दिए हैं।कुल मिलाकर वो दल बदल के लिए जाना जाएगा।

मध्यप्रदेश में उपचुनाव के हालात तब बने जब कांग्रेस के सिंधिया समर्थक (Scindia Supporter) 22 विधायकों ने बगावत कर बीजेपी का दामन थाम लिया। कांग्रेस की सरकार गिरा दी। ये सिलसिला यहीं नहीं रुका और कांग्रेस के तीन और विधायक बीजेपी तोड़ने में कामयाब रही। इन परिस्थितियों में कांग्रेस के 25 विधायकों ने अपना दल छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।