फ्लैट की बालकनी से मां को आवाज दे रहा था 12 साल का बच्चा, 18वीं मंजिल से नीचे गिरकर मौत

Mp news

Child died after falling from the balcony of the flat : ग्रेटर नोएडा से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां 12 साल का बच्चा 18वीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से नीचे गिर गया। गंभीर रूप से घायल बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मां नीचे टहल रही थी और वो मां को बुलाने के लिए बालकनी से झांक रहा था, तभी ये हादसा हो गया। ये परिवार मध्य प्रदेश का है जो फिलहाल नोएडा में रह रहा है।

घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिसरख कोतवाली क्षेत्र की एस डिवैनो सोसायटी की है। यहां फ्लैट नंबर 1802 टावर नौ में मनीष कुमार गिरी रहते हैं। वो एक आई कंपनी में जॉब करते हैं और उनकी पत्नी डॉक्टर है। गुरुवार रात 7वीं क्लास का छात्र विराट अपनी बालकनी से नीचे झांक रहा था। उस समय उसके माता पिता दोनों ही घर पर नहीं थे। बच्चे की मां सोसाइटी में नीचे टहल रही थी और वो अपनी मां को बुलाने के लिए झांककर आवाज लगा रहा था, तभी ये दुर्घटना हो गई। इसके बाद वहां कोहराम मच गया। लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई और बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी।

इस घटना के बाद माता पिता का रो रोकर बुरा हाल है। नोएडा ही हाई राइज बिल्डिंग्स में पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 25 मंजिल तक की सोसायटी बनी हुई हैं और हर फ्लैट में बालकनी होती है। लेकिन वहां सुरक्षा के इंतजाम इतने नाकाफी होते हैं कि कभी भी इस तरह की दुर्घटना हो सकती है। इस घटना ने एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं कि आखिर इतनी ऊंची बिल्डिंग्स में किस तरह सुरक्षा के इंतज़ाम किए जाने चाहिए। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज देखकर मामले की जांच कर रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News