लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए खुशखबरी, होली से पहले बढ़ेगा 4 % DA! एरियर का भी लाभ, वित्त विभाग ने शुरू की तैयारी, बढ़ेगी सैलरी

हर साल केन्द्र सरकार द्वारा डीए बढ़ाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश में भी नई दरों का ऐलान कर दिया जाता है।खबर है कि केंद्र की घोषणा के बाद राज्य सरकार भी लोकसभा चुनाव को देखते हुए होली से पहले कर्मचारियों पेंशनरों का 4 फीसदी डीए बढ़ाने की तैयारी में है।इधर, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने भी मुख्यमंत्री के आधिकारिक ईमेल पोर्टल पर एक पत्र भेजकर डीए का आदेश जारी करने की मांग की है।

Pooja Khodani
Published on -
DA Hike

UP Employees DA Hike 2024 : उत्तर प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। केन्द्र सरकार द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद अब यूपी की योगी सरकार भी डीए की दरों में संशोधन करने की तैयारी है।खबर है कि 11 मार्च सोमवार को डीए को लेकर फैसला लिया जा सकता है। अगर मुहर लगती है तो इसका लाभ करीब 16 लाख राज्य कर्मचारियों और लगभग 12 लाख पेंशनरों को मिलेगा।

सोमवार को शासन को भेजी जा सकती है फाइल

दरअसल, हर साल केन्द्र सरकार द्वारा डीए बढ़ाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश में भी नई दरों का ऐलान कर दिया जाता है।खबर है कि केंद्र की घोषणा के बाद राज्य सरकार भी लोकसभा चुनाव को देखते हुए होली से पहले कर्मचारियों पेंशनरों का 4 फीसदी डीए बढ़ाने का फैसला कर सकती है। सूत्रों की मानें तो सोमवार को इस संबंध में फाइल यूपी शासन भेजी जा सकती है, यहां से मंजूरी मिलने के बाद प्रस्ताव को कैबिनेट में लाकर पास किया जा सकता है। इसके बाद वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी किए जाएंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)