नवंबर की सैलरी के साथ आएगा 4 महीने का एरियर! 18 महीने के रुके DA Arrears पर भी ताजा अपडेट

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनर्स (Central Government Employees-Pensioner) के लिए दो अच्छी खबर है।मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवंबर 2021 की सैलरी के साथ केंद्रीय कर्मचारियों को 4 महीने के बकाए एरियर का लाभ मिल सकता है वही दूसरी तरफ 18 महीने के बकाया डीए एरियर (18 Month Due DA Arrears) का  नए साल से पहले दिसंबर में फैसला हो सकता है।हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।अगर ऐसा हुआ तो 1 करोड़ कर्मचारियों और पेंशनर्स की सैलरी-पेंशन में 2 लाख तक बड़ा इजाफा हो सकता है।

PM Kisan Update: 10वीं किस्त जल्द, इन किसानों को मिलेगी डबल राशि! ये योजना से बाहर

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7th Pay Commission के तहत 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और राहत बढ़ाने के बाद  केंद्र की मोदी सरकार (Central Government) रिटायर्ड कर्मचारियों (Retired workers) के नवंबर में 4 महीने का जोड़कर एक साथ एरियर दे सकती है।इसके तहत 1 जुलाई से महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) को बढ़ाकर 31 फीसद करने के बाद 4 महीने यानि जुलाई, अगस्त, सितंबर और अक्टूबर का बकाया एरियर भी नवंबर में रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन में शामिल किया जाएगा और इसका लाभ दिसंबर की सैलरी के साथ दिया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)