Most Beautiful Garden : भारत के 4 सबसे सुंदर गार्डन, क्या आपने देखें?

Avatar
Published on -
Most Beautiful Garden

Most Beautiful Garden : भारत एक ऐसा देश है जहां पर कई सारी खूबसूरत चीजों के साथ अनोखी चीजें भी मौजूद है। भारत में ही सात अजूबे भी है। इतना ही नहीं पर्यटन के लिहाज से यह सबसे सुंदर देश माना जाता है। यहां कई तरह के ऐतिहासिक, धार्मिक, प्राकृतिक स्थल होने के साथ-साथ पर्यटकों को लुभाने वाले आकर्षित गार्डन भी मौजूद है।

जहां सबसे ज्यादा लोग जाना पसंद करते हैं। क्योंकि लोगों को रोमांटिक जगह पर जाना पसंद होता है। ऐसे में गार्डन लोगों की पहली पसंद होती है। बगीचों से अच्छी जगह और कोई नहीं होती। इसलिए आज हम आपको भारत के सबसे खूबसूरत गार्डन ओं के बारे में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।