कर्मचारियों-पेंशनरों को मिलेगी गुड न्यूज! 13 अप्रैल को कैबिनेट बैठक, जानें मंहगाई भत्ते-एरियर और OPS पर ताजा अपडेट

employees news

Government Employees DA-Arrear And Pay Scale : हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को जल्द खुशखबरी मिल सकती है। 13 अप्रैल गुरूवार को सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में अहम कैबिनेट बैठक बुलाई गई है।संभावना है कि इस बैठक में महंगाई भत्ता वृद्धि, पुरानी पेंशन योजना की एसओपी और नए वेतन आयोग के बकाया एरियर पर कोई बड़ा फैसला हो सकता है।इधर, 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस है, ऐसे में हिमाचल की जनता के साथ कर्मचारियों को भी इस मौके पर बड़ी सौगात मिलने की उम्मीद है।

13 अप्रैल को अहम कैबिनेट बैठक

दरअसल, 13 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार की शिमला स्थित प्रदेश सचिवालय के शिखर सम्मेलन हाल में कैबिनेट बैठक आयोजित होनी है। मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में अपराह्न 3:00 बजे होगी। खबर है कि इस बैठक में कर्मचारियों के लिए लंबित महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने के बारे में चर्चा हो सकती है। राज्य में 11 फ़ीसदी महंगाई भत्ता लंबित है, चुूंकी वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों को 42% डीए का लाभ मिल रहा है। वही सीएम 15 अप्रैल को काजा में प्रस्तावित राज्यस्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में इसकी घोषणा कर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)