कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सीएम ने की डीए बढ़ाने की घोषणा, सैलरी में आएगा उछाल

Pooja Khodani
Updated on -
PENSION

चेन्नई, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार द्वारा 17 से 28 फीसदी डीए (7 Pay Commission) बढ़ाए जाने के बाद से ही राज्यों में भी कर्मचारियों को सौगात मिलना शुरु हो गई है। छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, यूपी और बिहार के बाद अब तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने भी डीए बढ़ाने की घोषणा कर दी है।इसके तहत तमिलनाडु में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को नए साल 2022 में डीए का तोहफा मिलेगा।

Cabinet Meeting : मोदी कैबिनेट की बैठक आज, किसानों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

मंगलवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Chief Minister MK Stalin) ने अगले साल 1 जनवरी से सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ता (dearness allowance) बढ़ाने की घोषणा की।तमिलनाडु विधानसभा में घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डीए में वृद्धि अप्रैल, 2022 से लागू की जाएगी। इससे 16 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ होगा और इसके शीघ्र कार्यान्वयन के कारण अतिरिक्त 1,620 करोड़ खर्च होंगे। इस पर हर साल 6,480 करोड़ का खर्च आएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)