कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सीएम ने की डीए बढ़ाने की घोषणा, सैलरी में आएगा उछाल

कर्मचारियों

चेन्नई, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार द्वारा 17 से 28 फीसदी डीए (7 Pay Commission) बढ़ाए जाने के बाद से ही राज्यों में भी कर्मचारियों को सौगात मिलना शुरु हो गई है। छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, यूपी और बिहार के बाद अब तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने भी डीए बढ़ाने की घोषणा कर दी है।इसके तहत तमिलनाडु में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को नए साल 2022 में डीए का तोहफा मिलेगा।

यह भी पढ़े.. Cabinet Meeting : मोदी कैबिनेट की बैठक आज, किसानों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

मंगलवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Chief Minister MK Stalin) ने अगले साल 1 जनवरी से सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ता (dearness allowance) बढ़ाने की घोषणा की।तमिलनाडु विधानसभा में घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डीए में वृद्धि अप्रैल, 2022 से लागू की जाएगी। इससे 16 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ होगा और इसके शीघ्र कार्यान्वयन के कारण अतिरिक्त 1,620 करोड़ खर्च होंगे। इस पर हर साल 6,480 करोड़ का खर्च आएगा।

यह भी पढ़े.. MP : पंचायत सचिव समेत 2 निलंबित, 10 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस, वेतन काटा

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि अगले साल अप्रैल से डीए में बढ़ोतरी (DA Hike) की जाएगी। सरकार ने विभिन्न सरकारी कर्मचारियों और शिक्षक संघों द्वारा राज्य सरकार (MP Government) से किए गए अनुरोधों के आधार पर जनवरी से डीए बढ़ाने का फैसला किया।  जनवरी से मार्च तक 3 महीने के लिए डीए बढ़ोतरी का फैसला लिया है। उम्मीद है कि केंद्र द्वारा 11 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा के बराबर ही डीए बढ़ाया जाएगा।