कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 12 समान किस्तों में होगा एरियर भुगतान, नए वेतन संशोधन सहित अन्य भत्ते-ग्रेच्युटी का लाभ, खाते में बढ़ेगी राशि

7th cpc, New pay Revision, Gratuity Update : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उनके लिए नया वेतन आयोग सहित ग्रेच्युटी सहित वेतन संशोधन आयोग, हाउस रेंट अलाउंस सहित ग्रेच्युटी की राशि को भी बढ़ाकर देने पर सहमति बन गई।

12 समान किस्तों में बकाया का भुगतान

हैदराबाद में बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा शनिवार को प्रबंधन के साथ सफल चर्चा की गई। जिसके बाद हड़ताल वापस लेने की घोषणा की गई है। कर्मचारियों को प्रस्तावित 7% फिटमेंट पर सहमति जताई गई है। कर्मचारियों को 12 समान किस्तों में वेतन संशोधन आयोग बकाया का भुगतान किए जाने पर भी सहमति बन गई है।

कर्मचारियों के बराबर हाउस रेंट अलाउंस का भुगतान

इसके अलावा सर्विस वेटेज के रूप में उन्हें 3 वेतन वृद्धि की पेशकश पर भी सहमति बनी है। साथ ही कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस का भी भुगतान किया जाएगा। उन्हें राज्य सरकार के कर्मचारियों के बराबर हाउस रेंट अलाउंस का भुगतान किया जाएगा। वहीं ग्रेच्युटी की राशि को 12 लाख रुपए से बढ़ाकर 16 लाख रुपए किया गया है। साथ ही राज्य सरकार के निर्णय के अनुसार पेंशन का भुगतान किया जाएगा। बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा की गई है।

चिकित्सा भत्ता में वृद्धि

1999 से 2004 के बीच भारतीय कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार को एक रिपोर्ट पेश करनी होगी। चिकित्सा भत्ता वर्तमान 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया गया है। साथ ही उनके वेतन में बड़ी वृद्धि देखी जाएगी। इसके साथ ही उनके वेतन बढ़कर 40000 रूपए तक हो सकते हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News