कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जुलाई के लिए बढ़ेगा DA, सैलरी में वृद्धि तय, नए वेतन आयोग का जल्द मिलेगा लाभ! खाते में आएंगे इतने रुपए

Kashish Trivedi
Published on -

7th cpc, Employees DA Hike, DA Arrears, 8th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल जल्दी उनके वेतन में बड़ी वृद्धि देखी जाएगी। जुलाई महीने के लिए महंगाई भत्ते को बढ़ाया जाना है। महंगाई भत्ते की दर में 4 फीसद का इजाफा किया जा सकता है। अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक और उपभोक्ता खाद्य मूल्य सूचकांक के तहत जारी आंकड़ों में कर्मचारियों के चार फीसद के महंगाई भत्ते में वृद्धि तय मानी जा रही है। ऐसे में महंगाई भत्ते की दर बढ़कर 46% हो जाएगी। अगस्त से पहले सरकार द्वारा इसकी घोषणा की जा सकती है।

42 फीसद की दर से महंगाई भत्ता उपलब्ध कराया जा रहा

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशन भोगियों के महंगाई राहत की दरों में वृद्धि की तैयारी कर ली गई है। वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 42 फीसद की दर से महंगाई भत्ता उपलब्ध कराया जा रहा है। एआईसीपीआई आंकड़े के तहत महंगाई भत्ते में 4 फीसद का इजाफा तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक महंगाई पर महंगाई राहत की घोषणा होने में ज्यादा देरी नहीं होगी। अगस्त से पहले सरकार द्वारा इसकी घोषणा की जा सकती है। महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ ही कर्मचारियों के वेतन में बड़ा इजाफा देखा जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi