खुशखबरी : 2023 में फिर कर्मचारियों की सैलरी में आएगा बंपर उछाल! DA के साथ बढ़ेंगे कई भत्ते, जानें ताजा अपडेट

orop

Central Employee DA Hike 2023:  केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए गुड न्यूज है। नए साल 2023 में एक बार फिर बड़ा तोहफा मिल सकता है। संभावना जताई जा रही है कि AICPI इंडेक्स के आंकड़ों में लगातार उछाल के बाद कर्मचारियों का 3 से 5 फीसदी तक वृद्धि की जा सकती है। इसकी घोषणा मार्च 2023 तक की जा सकती है वही इसे जनवरी से लागू किया जा सकता है। हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

दरअसल,केन्द्र सरकार द्वारा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) और महंगाई राहत (Dearness Relief) दोनों को साल में दो बार जनवरी और जुलाई में संशोधित किया जाता है। 2022 में यह रिवाईज किया जा चुका है, अब 2023 में इसका ऐलान होने की संभावना है। दूसरी छमाही में AICPI इंडेक्स के नंबर्स से तय होगा कि जनवरी 2023 में कितना महंगाई भत्ता (Dearness allowance) बढ़ेगा।  जनवरी 2023 में होने वाला इजाफा दिसंबर तक आए आंकड़ों के हिसाब से होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)