कर्मचारियों के 18 महीने के डीए एरियर पर ताजा अपडेट, संगठनों की बड़ी तैयारी, जनवरी में अहम बैठक

2000 Rupee Note Exchange,

7th Pay Commission : नए साल से पहले 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों ( Central Government employees) को बड़ा झटका लगा है। केन्द्र की मोदी सरकार ने 18 महीने के डीए एरियर देने से इंकार कर दिया है। राज्यसभा में वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने इस संबंध में जानकारी दी है।इसके बाद कर्मचारियों-पेंशनरों में नाराजगी बढ़ गई है और अब वे आंदोलन करने तैयारी में है। इसको लेकर नए साल में एक अहम बैठक होगी और इसके लिए सभी संगठनों को न्यौता भेजा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एरियर रोके जाने के खिलाफ अब केंद्रीय कर्मचारी संगठन ने अगले महीने 7 जनवरी को दिल्ली में एक अहम बैठक बुलाने का फैसला किया है, जिसमें आंदोलन की रणनीति तय होगी।अमर उजाला की खबर के अनुसार, अखिल भारतीय रक्षा कर्मचारी महासंघ ‘एआईडीईएफ’ के महासचिव और ‘स्टाफ साइड’ की राष्ट्रीय परिषद (जेसीएम) के सदस्य सी. श्रीकुमार का कहना है कि एक तरफ वित्त मंत्री देश की अर्थव्यवस्था बेहतर होने का दावा करती हैं और दूसरी तरफ अर्थव्यवस्था का हवाला देकर एरियर रोक दिया जाता है। । 7 जनवरी को दिल्ली में बैठक के लिए भारतीय मजदूर संघ सहित सभी कर्मचारी संगठनों को न्यौता भेजा गया है। इसके बाद आगे की रणनीति तय होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)