DA के बाद कर्मचारियों को फिर मिलेगी गुड न्यूज! 50000 तक बढ़ेगी सैलरी, जानें क्या है ताजा अपडेट

salary hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) के लिए अच्छी खबर है। महंगाई भत्ता  34%  बढ़ने के बाद फिटमेंट फैक्टर पर नया अपडेट आया है। ताजा कुछ  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्रीय कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर (Fitment Factor) का इंतजार खत्म होने वाला है, जल्द मोदी सरकार इस पर फैसला ले सकती है, जिससे कर्मचारियों के मूल वेतन में वृद्धि होगी।इससे करीब 52 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। हालांकि सरकार की तरफ से कोई पुष्टि या अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़े… कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी, अप्रैल से इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

दरअसल,   लंबे समय से केन्द्रीय कर्मचारी न्यूनतम वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर फिटमेंट फैक्टर (Fitment Factor 3.68 hike) को 2.57 गुना से बढ़ाकर 3.68 गुना करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि फिटमेंट फैक्टर से कर्मचारियों की बेसिक सैलरी तय होती है और भत्ते भी अपने आप बढ़ जाते है।आसान शब्दों में कहे तो फिटमेंट फैक्टर के बढ़ते ही सैलरी में ढ़ाई गुना तक इजाफा होता है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी सरकार जल्द इस पर फैसला कर सकती है, हालांकि पहले खबर आ रही थी कि वित्तिय संकट को देखते हुए सरकार इसे अभी नहीं बढ़ाएगी, लेकिन DA में बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों की उम्मीद बढ़ गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)