फिर बढ़ेगा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, नवंबर में बढ़कर आएगी सैलरी! जानें अपडेट

PENSION

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड कर्मचारियों-पेंशनर्स (Uttarakhand Employees-Pensioners) के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कर्मचारियों को केंद्र के समान 31 प्रतिशत डीए की सौगात मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार कर्मचारियों का 3 प्रतिशत और डीए बढ़ाने की तैयारी में है, इसको लेकर वित्त विभाग ने तैयारियां भी शुरु कर दी है और जल्द ही यह प्रस्ताव कैबिनेट बैठक (Uttarakhand Cabinet Meeting) में रखा जा सकता है।इस फैसले से कर्मचारियों की सैलरी में एक बड़ा उछाल देखने को मिलेगा।

Guru Nanak Jayanti 2021 : गुरु नानक जयंती आज, उनके अनमोल वचनों ने दी लोगों को प्रेरणा

दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार (Modi Goverment) द्वारा हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए/डीआर को बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर दिया गया  है और राज्यों ने भी मौके की नजाकत को देखते हुए 28 फीसदी से महंगाई भत्ता और राहत 31 प्रतिशत कर दी है। वही अगले साल उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly elections 2023) होना है, ऐसे में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को साधने के लिए पुष्कर धामी सरकार भी फिर डीए का तोहफा दे सकती है। इससे ढाई लाख कर्मचारियों और करीब 50 हजार पेंशनर को बढ़े हुए डीए का लाभ मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)