कर्मचारियों को जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी! 29000 तक बढ़ेगी सैलरी, जानिए अपडेट

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. नए साल 2022 में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (central employees-pensioners) को नई सौगात मिलने की संभावना है।खबर है कि जनवरी 2022 में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत और बढ़ सकता है, इसका लाभ 1 करोड़ कर्मचारियों को मिलेगा और इससे सैलरी में 20484 रुपए  तक का उछाल आएगा। वही मोदी सरकार 3.68 फीसदी फिटमेंट फैक्टर भी बढ़ा सकती है, जिसके बाद सैलरी में 8,000 रुपये की बढ़ोतरी होगी। अगर नए साल में दोनों फैसलों पर मुहर लगती है तो करीब 29 हजार तक सैलरी मे इजाफा देखने को मिलेगा।वही अन्य भत्ते जुड़े तो यह लाभ और भी बढ़ सकता है।

नए साल से पहले शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, इन 9 जिलों को मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2021 की तरह नया साल 2022 भी केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए दो बड़े तोहफे लेकर आने वाला है। वर्तमान में AICPI सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार डीए 32.81 फीसदी है और अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर की गणना के बाद यह 34% हो जाएगा। दूसरे शब्दों में समझें तो अगर दिसंबर 2021 तक CPI(IW) का आंकड़ा 125 तक रहता है तो DA 3% वृद्धि निश्चित है और इसका भुगतान जनवरी 2022 में किया जा सकता है, ऐसे में संभावना है कि  नए साल में मोदी सरकार (Modi Government) केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत और बढ़ा सकती है, जिसके बाद डीए 31 फीसदी से बढ़कर कुल डीए 34% हो जाएगा और सैलरी में 20500 तक का इजाफा होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)