खुशखबरी: होली से पहले कर्मचारियों को मिलेगी 2 बड़ी सौगात! भत्तों के साथ बढ़ेगी बंपर सैलरी, जानें ताजा अपडेट

orop

Central Employee Salary Hike 2023: नए साल में केन्द्रीय कर्मचारियों की सैलरी में एक बार फिर बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है। होली से पहले कर्मचारियों के हाथ 2 बड़ी खुशखबरी आ सकती है। इसमें महंगाई भत्ता और फिटमेंट फैक्टर का उपहार शामिल है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो होली से पहले केन्द्र की मोदी सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों का 2023 के लिए महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है। वही फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने को लेकर भी अहम निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

दरअसल, साल में दो बार केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत बढाया जाता है। डीए में यह वृद्धि प्रत्‍येक छह महीने में होती है और कितनी होनी है, यह AICPI इंडेक्स के आंकड़ों पर न‍िर्भर करता है, जो की लेबर म‍िन‍िस्‍ट्री की तरह से जारी किए जाते है। अबतक नवंबर तक के आंकड़े आ चुके है, जिसमें अंक 132.5 पर रहा है। ऐसे में संकेत मिल रहे है कि 2023 में 3% से 4% तक की डीए में फिर वृद्धि का ऐलान हो सकता है।इसका लाभ 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनधारकों को मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)