कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, मार्च में बढ़ेगा फिटमेंट फैक्टर! जानें ताजा अपडेट

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees) की बेसिक सैलरी में एक बार फिर बढोतरी हो सकती है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी सरकार होली के बाद मार्च में कर्मचारियों को फिटमेंट फैक्टर की सौगात दे सकती है। इसमें 3 फीसदी तक का इजाफा किया जा सकता है, इससे बेसिक सैलरी में 8000 की बढोतरी होगी, यानि मिनिमम बेसिक सैलरी 26000 हो जाएगी।वही अलग अलग लेवल के हिसाब से कर्मचारियों की सैलरी में वृद्धि होगी। हालांकि इस संबंध में अभी कोई अधिकारिक घोषणा या सरकारी की तरफ से बयान सामने नहीं आया है।

Indian Air Force Recruitment 2022 : वायुसेना को चाहिए एप्रेंटिस, चैक करें योग्यता व सैलरी

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2016 के बाद एक बार फिर 2022 में केन्द्र की मोदी सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर (Fitment Factor 3.68 hike) बढ़ा सकती है। वर्तमान में फिटमेंट फैक्टर 2.57 फीसदी है और कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 18 हजार रुपए है। लेकिन कर्मचारियों की मांग है कि इसमें इजाफा किया जाए। बीते साल कर्मचारियों यूनियन की कैबिनेट सचिव (Cabinet secretary) से भी मुलाकात हो चुकी है और उन्हें आश्वासन भी मिला था । वही 1 फरवरी 2022 को जारी हुए बजट और हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में भी कयास लगाए जा रहे थे कि मोदी सरकार (Modi Government)इसकी घोषणा कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)