IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की बढ़ी मुश्किलें, यह दमदार खिलाड़ी लौटा अपने देश

राजस्थान रॉयल्स ने 12 मुकाबले में से 8 में जीत दर्ज की है। टीम को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Shashank Baranwal
Published on -
jos buttler

IPL 2024 Rajasthan Royals: IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम को लेकर अपडेट सामने आई है, जोकि RR के फैंस के लिए निराशाजनक साबित हो सकती है। दरअसल, टीम का एक बेहतरीन खिलाड़ी साथ छोड़कर वापस अपने देश लौट गया। यह बात टीम के लिए बुरी साबित हो सकती है। आइए जानते हैं विस्तार से…

टीम का दमदार खिलाड़ी लौटा अपने देश

राजस्थान रॉयल्स टीम के दमदार खिलाड़ी जोस बटलर अपने देश इंग्लैंड वापस लौट चुके हैं। लीग के बाकी बचे 2 मुकाबलों में जोश बटलर अब नहीं खेलेंगे। आपको बता दें इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 4 मैचों की T20 सीरीज मैच होने वाली है, जोकि 22 मई से खेला जाएगा। वहीं, इंग्लैंड टीम के कप्तान भी जोस बटलर ही हैं। इसी वजह से उन्होंने राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़कर वापस अपने सरजमीं पर लौट गए। पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाली यह T20 सीरीज T20 विश्व कप 2024 की तैयारियों की खातिर इंग्लैंड के लिए खास होने वाली है।

IPL 2024 में बढ़िया रहा प्रदर्शन

IPL 2024 में जोस बटलर का बढ़िया प्रदर्शन रहा है। इस सीजन में उन्होंने कुल 11 मैचे खेले हैं, जिसमें 39.89 के औसत से 359 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतकीय पारी खेली, जहां उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 107 रन रहा है।

ये रहा IPL करियर

जोस बटलर ने साल 2016 में IPL में डेब्यू किया था। उन्होंने कुल 9 सीजन 107 मैच खेले हैं, जिसमें 38.11 के औसत से 3,582 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 7 शतकीय और 19 अर्धशतकीय पारी खेली है। वहीं, बटलर का IPL में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 124 रन रहा है।

RR की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

IPL 2024 में प्लेऑफ में शामिल होने के खातिर राजस्थान रॉयल्स के लिए लीग के 2 मुकाबले बहुत खास हैं। वहीं इससे पहले ही जोस बटलर का टीम का साथ छोड़ना RR के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। आपको बता दें राजस्थान रॉयल्स ने 12 मुकाबले में से 8 में जीत दर्ज की है। टीम को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। IPL 2024 की प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान की टीम 16 अंकों के  साथ दूसरे नंबर पर है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News