कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर बढ़ेगी 15000 से 27000 तक सैलरी, जानें कैसे?

Pooja Khodani
Published on -
salary hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों (Central government employees) को जल्द एक और गुड न्यूज मिल सकती है। AICPI के मार्च के आंकड़ों में 1 अंक के उछाल के बाद संभावना जताई जा रही है कि जुलाई में केन्द्रीय कर्मचारियों का 3% महंगाई भत्ता फिर बढ़ाया सकता है, हालांकि अभी अप्रैल, मई और जून के आंकड़े आना बाकी है, अगर इनमें भी इजाफा देखने को मिला तो डीए 4% या इससे ज्यादा भी बढ़ सकता है। अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों की सैलरी में 15000 से 27000 तक की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी

कर्मचारियों को बड़ी राहत, विभाग ने तय किया मानदेय, खाते में आएंगे 2000 से 3000 रुपए

दरअसल, वर्तमान में कर्मचारियों-पेंशनरों को 34% दर के हिसाब से DA/DR मिल रहा है।  केन्द्र सरकार द्वारा साल में 2 बार केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है। पहली वृद्धि जनवरी से जून तक और दूसरी जुलाई से दिसंबर के लिए होती है, जो की AICPI इंडेक्स के आंकड़ों से तय होता है। जनवरी, फरवरी और मार्च 2022 के लिए AICPI इंडेक्स के आंकड़े जारी हो गए है। मार्च में आए 1 अंक के उछाल से DA में 3% वृद्धि होना तय माना जा रहा है।हालांकि  अभी अप्रैल, मई व जून के एआईसीपीआई आंकड़े आने बाकी हैं, अगर इनमें भी बढ़ोतरी होती है तो डीए 4 से 5 प्रतिशत तक बढ़ सकता है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)