7th Pay Commission: राखी से पहले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA को लेकर CM ने दिए ये आदेश

7th pay commission

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) के बाद यूपी की योगी सरकार ने रक्षाबंधन से पहले सरकारी कर्मचारियों (Government Employee) को बड़ी सौगात दी है। योगी सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है। इससे करीब 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा।इतना ही नहीं प्रतिनियुक्ति में भी पारिवारिक पेंशन मिल पाएगी।

MP Weather Alert: 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

यूपी के विधानसभा चुनाव  से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने वित्त विभाग को तुरंत केंद्र के दिए गए निर्णय के अनुरूप डीए बढ़ाने की योजना तैयार करने को कहा है।माना जा रहा है कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है, इसके साथ ही DA 17 फीसदी से बढ़कर 28 फीसदी पर पहुंच सकता है। इससे राज्य सरकार (UP Government) के खजाने पर 64 अरब रुपये का सालाना बोझ बढ़ सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)