कर्मचारियों को मिलेगा बढ़े हुए DA के साथ बोनस, सैलरी में आएगा उछाल, देखें कैलकुलेशन

शिक्षकों

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान के सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों (Rajasthan Government Employees) के लिए खुशखबरी है। दिवाली पर कर्मचारियों को केंद्रस के समान महंगाई भत्ता/राहत के साथ तदर्थ बोनस देने वाली है।इससे राज्य के 8 लाख कर्मचारी लाभांवित होंगे। वही राज्य सरकार पर सालाना करीब 1,230 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। वही बोनस की गणना वर्ष 2020-21 के लिए अधिकतम परिलब्धियों 7 हजार रूपये तथा 31 दिन के माह के आधार पर की जाएगी। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए है।

पेंशभोगियों के लिए बड़ी खबर, रुक सकती है पेंशन, जानें क्यों

दरअसल, हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर बताया था कि राज्य कार्मिकों को दिवाली के अवसर पर महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी और तदर्थ बोनस के रूप में दोहरी सौगात दी है।केंद्र सरकार के कर्मचारियों के अनुरूप ही राज्य कर्मचारियों के डीए तथा पेंशनर्स (Pensionors) को देय महंगाई राहत (DA/DR Hike) की दर में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दी है।अब राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को 1 जुलाई 2021 से 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत दर देय होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)